जामा मस्जिद चुनाव कमेटी ने किया हज यात्रियों का सम्मान।

0 495
ad

जामा मस्जिद चुनाव कमेटी ने किया हज यात्रियों का सम्मान।

अलीराजपुर – भारत देश से मुस्लिम समुदाय से प्रतिवर्ष तीर्थ के लिए लाखो की संख्या में सऊदी अरब स्थित पवित्र तीर्थ मक्का व मदीना जाते है। इसी कड़ी में अलीराजपुर जिले से भी इस वर्ष करीब 70 हाजी मध्य प्रदेश हज कमेटी के जरिए तीर्थ पर जा रहे है। अलीराजपुर शहर काज़ी सैय्यद अफ़ज़ल मिया व प्रभारी शहर काज़ी सैय्यद हनीफ मिया अपने परिवार सहित पवित्र तीर्थ हज के लिए जा रहे ही। इस मौके मौके पर अलीराजपुर मुस्लिम समाज की चुनाव समिति द्वारा मंगलवार को अलीराजपुर शहर से हज के सफर पर जा रहे सभी हाजियों का सम्मान किया गया।

चुनाव समिति के अध्यक्ष सलीमुद्दीन मकरानी ने बताया कि आज शाम को स्थानीय बुरहानी नव निहाल स्कूल में स्वागत कार्यक्रम आयोजित कर सभी हज यात्रियों का पुष्प माला पहनाकर मुंह मीठा किया गया। साथ ही साथ उनको इस मुबारक सफर पर जाने का जो सौभाग्य प्राप्त हुआ उसके लिए बधाई दी गई। अलीराजपुर शहर के नायब काज़ी डा. ए. एम. शेख ने सभी से विशेषकर हमारे प्यारे वतन हिंदुस्तान में अमन व शांति हमेशा बरकरार रहे,हमारा देश दुश्मन के नापाक साये से हमेशा महफूज रहे ऐसी दुआ के लिए कहा गया। मध्यप्रदेश से इस बार हाजियों का कोटा बड़ जाने से अलीराजपुर जिले से 70 से अधिक हाजियों को हज पर जाने का मौका मिला जिसमे अलीराजपुर शहर काज़ी सैय्यद अफ़ज़ल मिया के परिवार से भी 4 लोग हज के सफर पर जायेगे साथ ही साथ अलीराजपुर शहर से भी खासी तादात में हाजी हज के मुबारक सफर पर जायेगे। जिसके चलते सभी का स्वागत पारिवारिक व सामाजिक तौर पर किया जा रहा है। कार्यक्रम में सय्यद अफ़ज़ल मिया,सय्यद हनीफ मिया, कयामुद्दीन पठान,सादिक भाई एलची,सलीम मुगल, तोसीफ़ एलची,अनवर फिटवेल,निसार मंसूरी,जाकिर मंसूरी,अफजल भाई मकरानी, तनवीर पठान,जावेद इंडिया वाला, आदि हाजियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर चुनाव कमेटी के अध्यक्ष सलीमुद्दीन मकरानी, डा अब्दुल मुत्तलिब शेख साहब,रियाज खान उर्फ राजा भाई,मोहम्मद खान पठान साहब,मुजाहिर हुसैन शाह,अशरफ खान, इशहाक खान बच्चू,मोहम्मद अली शैख,शकील शेख़,जुबेर मकरानी सहित समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।