साई नर्सिंग कॉलेज को किया सील,शासन के निर्देश के बाद की गई कार्यवाही

0 261
ad

साई नर्सिंग कॉलेज को किया सील,शासन के निर्देश के बाद की गई कार्यवाही

अलीराजपुर मध्यप्रदेश में लम्बे इंतज़ार के बाद आखिर फर्जी नर्सिंग कॉलेजों की सूची सामने आ ही गई। इंडियन नर्सिंग काउंसिल के मानकों पर अधिकांश कॉलेज अनफिट निकले। सीबीआई की लम्बी जांच में ऐसे 66 कॉलेज पूरे प्रदेश में मिले। ऐसे 66 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता राज्य सरकार ने निरस्त कर दी है। राज्य सरकार ने यह कार्रवाई मप्र हाईकोर्ट के निर्देश पर की है।

इसके साथ ही राज्य सरकार ने संबंधित नर्सिंग कॉलेजों को सील करने की कार्रवाई के निर्देश संबधित जिलों के कलेक्टर्स को दिए हैं। इसके लिए आयुक्त चिकित्सा शिक्षा ने कलेक्टरों को अनफिट नर्सिंग कॉलेजों की सूची भेज दी है। ताकि संबंधित नर्सिंग कॉलेजों को सील करने की कार्रवाई की जा सके। इंदौर में पांच कॉलेज सोमवार को सील कर दिए गए हैं । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को मप्र के नर्सिंग घोटाले की जांच में अनफिट पाए गए सभी 66 कॉलेजों को बंद कराने की कार्रवाई के निर्देश जिला कलेक्टरों को दिए हैं। इस कार्यवाही में अलीराजपुर शासन के साई स्कूल ऑफ नर्सिंग अलीराजपुर को अनसूटेबल पाए जाने पर मध्य प्रदेश नर्सिंग शिक्षण मान्यता नियम 2018 के तहत प्रदाय की गई मान्यता 12.03.2024 को निरस्त कर दी गई एवं जिला स्तर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अभिषेक चौधरी अध्यक्ष, सीएमएचओ डॉ कैलाश कल्याणे, जिला आयुष अधिकारी डॉ नयनसिंह वास्केल सदस्य समिति द्वारा साई स्कूल ऑफ नर्सिंग को सील करके बंद करवाया गया। साथ ही वर्तमान में अध्ययनरत छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए व्यवस्था की गई है की कॉलेज के संचालक द्वारा परीक्षा के एक दिवस पूर्व कलेक्टर कार्यालय ने लिखित सूचना करने पर ही ताले खोले जाएंगे एवं परीक्षा समाप्ति पर पुनः ताले लगा दिए जाएंगे। जिसकी जिम्मेदारी सीएमएचओ अलीराजपुर को दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।