डाईट अलीराजपुर द्वारा बाल सभा विषय पर शैक्षिक संवाद संपन्न।

0 55
ad

डाईट अलीराजपुर द्वारा बाल सभा विषय पर शैक्षिक संवाद संपन्न।

अलीराजपुर- दिनांक 30 अक्टूबर को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, डाइट अलीराजपुर द्वारा कक्षा 1 से 8 तक के सभी शिक्षकों के साथ शैक्षिक संवाद का यूट्यूब लाइव ऑनलाइन माध्यम से सफल आयोजन किया गया जिसमें जिले के 2000 से अधिक शिक्षकों ने सहभाग किया । संवाद के दौरान प्रतिभागीयों से विद्यालय स्तर पर बालसभा के आयोजन पर चर्चा की गयी | बालसभा विषय को विस्तार से समझने हेतु विभिन्न प्रश्नों के माध्यम से चर्चा को आगे बढ़ाया गया । एडुसेट कक्ष में उपस्थित शिक्षकों, बीएसी. सीएसी एवं केआरपी ने अपने कक्षा कक्ष के अनुभवों को साझा किया । बाल सभा क्या है, बाल सभा के उद्देश्य क्या है, बालसभा में किन कौशलों का विकास किया जाता है, बालसभा में आ रही चुनौतियों एवं कठिनाइयों को कैसे दूर किया जा सकता है, बालसभा किस प्रकार आयोजित की जाना चाहिए इत्यादि| 

संवाद के पैनल में सेकु सिंह गाडरिया, ठकराव सिंह भूरिया, एहसान खान, सुनीता राठोर और मेघा भट्ट के द्वारा अपने अनुभव साझा किये गए । सम्पूर्ण कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने में डाईट प्रशिक्षण प्रभारी श्री बी.एस. मौर्य का महत्वपूर्ण योगदान रहा । संवाद का संचालन डाईट व्याख्याता श्री के. सी. सिसोदिया द्वारा किया गया | एकेडमिक एवं तकनीकी सहयोग के रूप में श्री अलसिंह तोमर (डाईट फेकल्टी ) व पीपल संस्था के प्रतिनिधि श्री अनूप दुबे, दिलीप काग व शुभम सांखला का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।