विश्व आदिवासी दिवस पर जिला मुख्यालय पर हजारों की संख्या में समाज जन हुआ सम्मिलित

0 100
ad

विश्व आदिवासी दिवस पर जिला मुख्यालय पर हजारों की संख्या में समाज जन हुआ सम्मिलित

सरकार द्वारा शासकीय अवकाश घोषित नही किये जाने से आक्रोश देखने को मिला वक्ताओं ने कहा सरकार हम को छुट्टी नही दे रही अब सरकार की छुट्टी कर दो

विश्व आदिवासी दिवस का मुख्य जिला स्तरीय आयोजन स्थानीय कॉलेज ग्राउंड अलीराजपुर में सम्पन्न हुआ। जहां लगभग 60 हजार से अधिक आदिवासी समाजजन एकत्रित हुआ।जिले के चारो ओर से गाजे बाजे के साथ रैली के रूप में कार्यक्रम में पहुँचे। सरकार द्वारा शासकीय अवकाश घोषित नही किये जाने से आक्रोश देखने को मिला।वक्ताओं ने कहा सरकर विश्व आदिवासी दिवस मनाने के लिए छुट्टी नही दे रही है, अब सरकार की छुट्टी कर दो। सर्वप्रथम आदिवासी समाज की परम्परा एवं रीति रिवाज तथा संस्कृति के अनुरूप धरती आबा बिरसा मुंडा, शहीद छीतू किराड़,जननायक टंट्या भील एवं बाबा साहब डॉ 0भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर मार्ल्यापण कर देशी दारू की धार डालकर पूजा पाठ कर पटेल पुजारा एवं आयोजन समिति के पदाधिकारियों के द्वारा सेवा जोहार अर्पित कार्यक्रम की सुरुआत की गई।

स्वागत भाषण आयोजन समिति के अध्यक्ष विक्रम चौहान ने दिया एवं समाज के कार्यक्रम का वार्षिक प्रतिवेदन का वाचन आकास जिला अध्यक्ष एवं समिति के सदस्य भंगुसिंह तोमर ने किया है।

कार्यक्रम को इंजीनियर सतीश पेंदाम बिरसा ब्रिगेड के संस्थापक (महाराष्ट्र), श्याम सुंदर नई दिल्ली, भीमसिंह मसानिया, जयस प्रभारी मुकेश,कोटवाल समाज से दिग्विजय सिंहग्वाले, महेश पटेल,विधायक मुकेश पटेल ने संबोधित किया। सामाजिक क्षेत्रों उत्कृष्ठ कार्य करने वाले तथा दहेज, विदेशी दारू एवं डीजे पर नियंत्रीय करने वाले पटेल ग्राम चीखोड़ा, रोशिया, सागबारा, कुण्डवट, दरखड़, झिझनी, बडदला,खमट,ककराना,रोड़धू एवं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की में चयनित तथा कक्षा 12 वी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया है।

महामहिम राष्ट्रपति एवं राज्यपाल महोदय के नाम से कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित तहसीलदार को समाज की विभिन्न समस्याओं एवं मांग के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा गया है।रैली शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए उमराली रोड टँकी ग्राउंड पर समापन किया गया

कार्यक्रम संचालन रतन सिंह रावत एवं केरम जमरा ने किया तथा आभार अरविंद कनेश ने माना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।