अलीराजपुर पब्लिक स्कूल का हुआ सुभारंभ,अतिथियों ने रिबन काटकर किया आगाज़,समिति व स्टाफ ने किया बच्चो का वेलकम

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल का हुआ सुभारंभ,अतिथियों ने रिबन काटकर किया आगाज़,समिति व स्टाफ ने किया बच्चो का वेलकम

अलीराजपुर – शहर मुस्लिम समाज समिति द्वारा संचालित अलीराजपुर पब्लिक स्कूल का 1 जुलाई को सुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में अलीराजपुर के प्रभारी शहर काज़ी सय्यद अशफ़ाक मिया और मोहसिन मिया द्वारा फीता काटकर आगाज़ किया गया। अलीराजपुर शहर के मुस्लिम समाज अध्यक्ष जुबेर निजामी ने बताया कि अलीराजपुर पब्लिक स्कूल में फिलहाल कक्षा नर्सरी, एल के जी एवं यू के जी संचालित की जाएगी। स्कूल खोले जाने का मुख्य उद्देश्य गरीब परिवार के बच्चो को इंग्लिश और हिंदी मीडियम की शिक्षा प्रदान करना है। समाज की समिति द्वारा अन्य निजी स्कूलों के मुकाबले APS की फीस की दर भी कम है ताकि गरीब परिवार भी अपने बच्चे की शिक्षा का खर्च आसानी से उठा सके। उन्होंने यह भी बताया कि अगले सत्र में कक्षाएं बड़ाई जायेगी और बेहतरीन शिक्षा के लिए बाहर से दूसरे प्रांत से शिक्षको की व्यवस्था भी की जाएगी। जुबेर निजामी ने यह भी कहा है की इस स्कूल में केवल मुस्लिम समाज के ही नहीं बल्कि सभी समाज के बच्चो का एडमिशन किया जाएगा शहर के सभी धर्म जाति के बच्चे शिक्षा के लिए आमंत्रित है।

शिक्षा को बढावा देना कमेटी का उद्देश्य

अलीराजपुर की शहर मुस्लिम कमेटी के अध्यक्ष जुबेर निजामी, खजांची मोहम्मद रफीक बागवान, उपाध्यक्ष शाहनवाज वारसी , उपाध्यक्ष युसुफ मंसुरी, सचिव तनवीर मंसुरी, सचिव इमरान खत्री, सह सचिव फैजल कुरेशी , मोईनुद्दीन लालु , द्वारा शिक्षा को बढावा देना समाज के बच्चो को शिक्षित बनाना ही कमेटी का उद्देश्य है।

समिती व स्कूल स्टाफ ने किया वेलकम

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल मे पहले दिन स्कूल आने पर सभी बच्चो की सेल्फी पॉइन्ट पर सेल्फी भी लि गई वही सभी बच्चो का वेलकम किया गया।

शिक्षा समिति के अध्यक्ष खालिक चंदेरी उपाध्यक्ष इम्तियाज खानशकील शेख़, इस्हाक बच्चु, सिराज तन्हा और स्कूल स्टाफ ने बच्चो को बलून और चॉकलेट देकर वेलकम किया। स्कूल के संचालित करने मे शिक्षा विभाग के सदस्यो की रही खास भुमिका जिसमे डाक्टर अफसार पठान, साहबाजुद्दीन इंजीनियर, जैन चंदेरी (जुजु), मोहशीन मकरानी नयन आप्टीकल, तफजजुल चंदेरी, का सराहनीय योगदान रहा है।

सराहनीय पहल

अलीराजपुर पब्लिक स्कूल की शिक्षा समिति के उपाध्यक्ष इम्तियाज खान द्वारा अनूठी पहल की गई है। उन्होंने सभी स्कूल के बच्चो को कॉपी और बस्ते इन्दौर रेट पर अलीराजपुर बाजार से कम रेट मे उपलब्ध कराए जा रहे है यह एक नई पहल है जिसकी काफी सराहना भी की जा रही है। इसी कडी मे मुस्लिम समाज शहर अलीराजपुर अध्यक्ष जुबेर निजामी द्वारा इम्तियाज खान की सराहना करते हुए स्कूल बुलाकर फुल माला से स्वागत किया गया।

Comments (0)
Add Comment