बिजली विभाग के खिलाफ नागरिकों ने सड़को पर उतरकर नारेबाजी कर धरना-प्रदर्शन किया, मागे नहीं मानने पर नगर बंद की दी चेतावनी!

बिजली विभाग के खिलाफ नागरिकों ने सड़को पर उतरकर नारेबाजी कर धरना-प्रदर्शन किया, मागे नहीं मानने पर नगर बंद की दी चेतावनी!

अलीराजपुर । बिजली की अघोषित कटौती, स्मार्ट मीटर की समस्या, बिजली के भारी भरकम बिल ओर लोड बढ़ाने के नाम पर बिजली अधिकारी द्वारा केस बनाकर तोड़ करने के नाम पर अवैध वसूली मामले को लेकर शनिवार को युवा जागरूक नागरिक मंच ओर नगर की आमजनता के आह्वान पर बिजली विभाग के खिलाफ नागरिकों ने सड़को पर उतरकर नारेबाजी कर धरना-प्रदर्शन किया । इस दोरान मंच ने कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन नायब तहसीलदार मंजूला चौहान को सोपकर उचित कार्यवाही की मांग की । युवा जागरूक नागरिक मंच ने प्रशासन को चेतावनी देते हुवे कहा की नगर मे उक्त सभी समस्याएं हल नहीं हुई तो एक सप्ताह के बाद 01 जुलाई को नगर बंद कर महाआंदोलन किया जाएंगा, जिसकी समस्त जवाबदारी प्रशासन की रहेंगी ।

इसके पूर्व युवा जागरुक नागरिक मंच के बैनर तले नगरवासी एवं बिजली उपभोक्ता स्थानीय बस स्टैंड पर जमा हुए। यहां उन्होंने बिजली विभाग की मनमानी, बिजली कटोती, बेतहाशा बिजली के बिल ओर उपयंत्री द्वारा उपभोक्ताओ से कार्रवाई के नाम पर अवैध वसूली को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । उक्त धरना प्रदर्शन करीब 3 घंटे तक चला, धरने में लोग अपने-अपने भारी भरकम बिजली के बिल लेकर आए हुए थे ओर वह बिजली विभाग को कोसते हुए नजर आए ।

धरना स्थल पर बैठे कई बिजली उपभोक्ताओं ने बताया कि जब से स्मार्ट मीटर लगे हैं तब से बिजली के बिल भारी भरकम आ रहे हैं, नगर में कई घरो मे स्मार्ट मीटर लगे हैं तो आधे घरो मे पुराने मीटर ही लगे हुवे हैं, यह जाँच का विषय हे। नगर मे बिजली की असमय अघोषित कटौती की जा रही है, जिससे नागरिक परेशान हो रहे हे, लोड बढ़ाने ओर केस बनाने के नाम पर तोड़ कर मोटी रकम वसूल रहे हे । जबकि उक्त उपयंत्री का विगत माह पूर्व तबादला खरगोन जिले के गोगांव मे हो गया था, परंतु वह अपनी सेटिंग कर वापस आ गए हे, एक उपभोक्ता ने बताया कि मेरे यहां पर इस माह करीब 25000 का बिल आया हुआ हे, जबकि मेरे घर पर इतनी बिजली की खपत ही नहीं है । वही एक उपभोक्ताओं ने बताया की केस के नाम पर मुझ पर एक लाख से अधिक का नोटिस दिया गया हे ।

उपभोक्ताओं ने बताया कि हम चिंतित हे की घर परिवार का पालन पोषण करें या बिजली विभाग का पेट भरे । हमने बड़े अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया हे, परंतु वहां से भी कोई सुनवाई नहीं हुई, आखिर हम जाए तो कहा जाए । युवा जागरूक मंच ने कलेक्टर को सोपे गए ज्ञापन में विद्युत विभाग के  निखिल सुखदेव को तत्काल हटाने, बिजली की समस्याओ को लेकर उपभोक्ता फोरम गठित करने, स्मार्ट मीटर की समस्या हल करने ओर अघोषित कटौती बंद करने की मांग की हे । इस अवसर पर युवा जागरुक मंच के सर्वश्री सोनू वर्मा, कृष्णकांत बेड़िया, अजहर चंदेरी, मनीष चौहान, ललित जेन, मनीष थेपड़िया सहित बड़ी संख्या मे आमजनता ओर बिजली उपभोक्तागण मौजूद थे ।

Comments (0)
Add Comment