10 से 16 जनवरी तक बहेगी धर्म की गंगा,वन मंत्री नागरसिंह चौहान को दिया निमंत्रण

0 105
ad

10 से 16 जनवरी तक बहेगी धर्म की गंगा,वन मंत्री नागरसिंह चौहान को दिया निमंत्रण

रणछोड़ राय मंदिर प्रांगण में होगी श्रीराम कथा,तैयारी जोर शोर से जारी

आलीराजपुर-अयोध्या में भगवान रामलला भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर के रणछोड़ राय मंदिर प्रांगण में सात दिवसीय श्रीराम कथा होने जा रही है। कथा की भव्यता को लेकर श्रीराम कथा उत्सव समिति द्वारा तैयारी की जा रही है। कथा में समस्त हिन्दू समाज लाभ ले इसके लिए व्यापक प्रचार प्रसार भी शुरू हो गया है। कथा के निमित कथा आयोजन समिति द्वारा शनिवार रात्रि को जिला भाजपा कार्यालय पर पहुंचकर मध्यप्रदेश शासन में वन एवं पर्यावरण मंत्री नागरसिंह चौहान को निमंत्रण कार्ड देकर उन्हें कथा में आने का निमंत्रण दिया गया। श्रीराम कथा आयोजन समिति के सदस्यो ने बताया की रणछोड़ राय मंदिर के बाहर परिसर में 10 जनवरी से 16 जनवरी तक श्रीराम कथा की जा रही है। कथा का वाचन पंडित अरुण शर्मा बड़वाह जिला खरगोन द्वारा किया जायेगा। कथा का समय शाम 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक रहेगा। समिति सदस्यो ने बताया की सात दिनों तक कथा स्थल पर विभिन्न प्रसंग होंगे। उन्होंने बताया की हिंदू समाज के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है की वर्षो के संघर्ष, त्याग और कानूनी लड़ाई के बाद हिंदू समाज की जीत हुई ओर 22 जनवरी को हम सबके आराध्य भगवान राम का भव्य मंदिर का शुभारंभ हो रहा है। जिसकी पूरे जिले में खुशी छाई हुई है। इसके निमित विभिन्न कार्यक्रम हो रहे है इसी कड़ी में श्रीराम कथा उत्सव समिति द्वारा सात दिवसीय संगीतमय श्रीराम कथा आयोजित की गई है।

बैनर पोस्टर और पत्रक का किया विमोचन

कथा आयोजन को लेकर गत दिवस बस स्टेंड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर पर श्रीराम कथा उत्सव समिति के सदस्यो द्वारा मंदिर के पुजारी संत घनश्याम दास महाराज की विशेष उपस्थिति में बैनर, पोस्टर और आमंत्रण पत्रक का विमोचन किया गया। इस अवसर पर पुजारी संत घनश्याम दास महाराज ने विधिवत प्रचार सामग्री का पूजन किया। इसके बाद समस्त मंदिरो में प्रचार प्रसार का कार्य आरंभ किया गया।

समिति के सदस्यो ने बताया की कथा में व्यवस्था को लेकर अलग अलग टीम बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। कथा आयोजन समिति ने समस्त हिन्दू समाज से कथा में शामिल होकर कथा का लाभ लेने का आग्रह किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।