अलीराजपुर की डोना बेड़िया IBC 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप से हुई सम्मानित,भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम।

0 133
ad

अलीराजपुर की डोना बेड़िया IBC 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप से हुई सम्मानित,भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम।

अलीराजपुर :– “बेटी पढ़ेगी, देश गढ़ेगी” इस सूत्र वाक्य को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के विश्वसनीय न्यूज चैनल IBC 24 ने साकार करने का बीड़ा उठाया है । IBC 24 देश का पहला ऐसा चैनल है, जो प्रतिभावान छात्राओं को पिछले 8 सालों से बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप दे रहा है । इस छात्रवृत्ति का नाम है- “IBC 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप।“ इस स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने वाले IBC 24 के चेयरमैन सुरेश गोयल ने बताया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी ज़िलों से एक-एक प्रतिभावान बेटी और 15 संभागों के टॉपर छात्रों को स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप प्रदान की जा रही है। पिछले आठ वर्षों की तरह इस वर्ष भी स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम का आयोजन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ। 12 अगस्त को भोपाल के रवींद्र भवन सभागार में आयोजित भव्य कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के विशिष्ट आतिथ्य में छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। इस वर्ष अलीराजपुर जिले से प्रतिभावान छात्रा डोना पिता कृष्णकांत बेड़िया को IBC 24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप- 2023 के लिए नामांकित किया गया। उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने IBC 24 न्यूज़ चैनल की ओर से पचास हज़ार रुपये की स्कॉलरशिप राशि का चेक डोना बेड़िया को प्रदान किया। डोना अलीराजपुर के डॉन बॉस्को स्कूल की छात्रा है, और उन्होंने इस वर्ष 12वीं कक्षा में जिले में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इस मौके पर चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल ने कहा कि बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन की दिशा में IBC 24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी। हर साल प्रदान की जाने वाली स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप प्रदेश की प्रतिभावान बेटियों और बेटों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने का काम करेगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने “मामा की पाठशाला” शीर्षक से मंच पर क्लास लगाते हुए उपस्थित छात्र छात्राओं को मोटिवेशन के मंत्र भी दिए। उपरोक्त जानकारी IBC 24 न्यूज़ चैनल के अलीराजपुर जिला संवाददाता वैभव शर्मा ने दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।