एक ऐसा जनसेवक जिसने स्वयं के खर्च से बना दी 9 किलोमीटर सड़क, ना सरकार मे ना कोई पद पर।

0 334
ad

एक ऐसा जनसेवक जिसने स्वयं के खर्च से बना दी 9 किलोमीटर सड़क, ना सरकार मे ना कोई पद पर।

अलीराजपुर-जी हा हम बात कर रहे है अलीराजपुर जिला कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश पटेल की जिन्होंने स्वंय के खर्च से आमखुट से वाव करा कट्ठीवाड़ा से जोड़ने वाली सड़क जो कि वर्षों से जर्जर थी उक्त सड़क को जन सेवक महेश पटेल ने अस्थायी रूप से अपने निजी खर्च से ही बनवा दिया। ज्ञात हो कि उक्त सड़क आमखुट से वाव करा होते हुए कट्ठीवाड़ा तक कुल बीस गावो को जोड़ती है यह सड़क काफ़ी समय से खराब थी । कुछ दिन पहले एक ग्रामीण की तबियत खराब हुई उक्त बीमार व्यक्ति को निजी साधन की जरिये अस्पताल लेकर जाते वक्त सड़क खराब होने से गाड़ी फस गयी उसके बाद ग्रामीणों की मदद से उसे झोली बनाकर उसमें लेटाकर अस्पताल पहुँचाया गया। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पिछले हफ्ते एक महिला को प्रसव के लिए ज़िला चिकित्सालय ले जाया जा रहा था रास्ता खराब होने से जननी वाहन को घूमकर जाना पड़ा जिसके कारण अस्पताल पहुचने में देरी होने से बच्चे की मृत्यु हो गयी उक्त दोनों मामले की जानकारी महेश पटेल को लगी तो उन्होंने तत्काल पहुँच कर ग्रामीणों से समस्या जानी और सम्बंधित अधिकारी को सड़क के लिए अवगत करवाया और ग्रामीणों को आश्वासन भी दिया कि अगर सरकार इस और ध्यान नहीं देती है तो में खुद स्वंय के खर्च से इस सड़क को अस्थायी रूप से बनवाकर दूँगा।

जब 15 दिन बीत गए और उक्त सड़क का कोई निराकरण नही हुआ तो आज दिनांक 20 अगस्त को श्री महेश पटेल द्वारा 25 ट्रेक्टर व 2 जे सी बी मशीन लगवाकर 9 किलोमीटर वाव करा व बेज पंचायत की 2 किलोमीटर की सड़क लाल मुरुम से बनाकर ग्रामीणों की असुविधा को दूर कर दिया। और ग्रामीणों से कहा कि इस क्षेत्र किसी भी समस्या को अगर सरकार दूर नही करती है तो में अपने निजी खर्च से पूरा करुगा किसी भी व्यक्ति को कोई तकलीफ नहि आने दूँगा । पूर्व में भी कट्ठीवाड़ा ब्लाक में महेश पटेल द्वारा अस्थायी सड़क बनाई गई है ।

रास्ते मे फस जाते है वाहन

हमारे संवाददाता द्वारा ग्रामीणों से पूछताछ में पाया गया कि बारिश के दिनों में अक्सर चार पहिया वाहन कीचड़ होने की वजह से फस जाते है जिससे आवागमन भी बाधित होता है और वाहनों में भी नुकसान होता है । गांव के सरचंच ने बताया कि महेश पटेल की इस पलह से अस्थायी सड़क बनने से ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी व आवागमन भी सुचारू रहेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

व्हाट्सएप पर मैसेज करने पर बुक हो सकेगी एम्बुलेंस,अब आप 108 एंबुलेंस हो व्हाट्सएप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं -मुस्लिम समाज द्वारा नर्सिंम्हानंद के खिलाफ सौपा ज्ञापन, पैगम्बर साहब पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एफ आईं आर की मां--कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हमला अवैध संबंध को लेकर-स्काउट गाइड फ्लाक लीडर जयश्री गहलोत ने लखनऊ नेशनल लेवल वर्कशॉप में बतौर ट्रेनर भाग लिया।-लापता महिला का शव कुए मे मिला ,रात से थी लापता क्या है मामला कहा की है महिला देखे एक क्लिक मे।-स्कूल जाते बच्चे के अपहरण की कोशिश, दो नकाबपोश हुए नाकाम,परिजन ने लगाए आरोप।-दो दिन पहले लापता हुए युवक का शव ढोही नदी मे तेरते हुए मिला, मृतक अपने खेत से घर की और नदी पार कर जा रहा था।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।-भोले भाले आदिवासियों को परेशान कर रहा ' BOI' बैंक स्टॉफ,कागज कार्य में उलझाकर पैसे का करते है उपयोग - अरविंद कनेश।